सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

बर्फ के सात एडवेंचर्स


स्कीइंग जाना एक शानदार छुट्टी है, लेकिन उन लोगों के लिए गतिविधियों की एक पूरी दुनिया उपलब्ध है जो बर्फ में अपनी छुट्टियां लेने का फैसला करते हैं।





बर्फ पर कुत्ता - गाड़ी चलाना

डॉग स्लेजिंग बहुत लोकप्रिय है, खासकर बच्चों के बीच। कुत्ते की स्लेजिंग के लिए एक परिचय आपको दिखाएगा कि कुत्ते कैसे रहते हैं और एक स्लेज की कैसे धांधली की जाती है, आपको छोटी सवारी के लिए ले जाने से पहले।

स्लेज मास्टर्स बनने की इच्छा रखने वालों के लिए और अधिक उन्नत पाठ्यक्रम आपको सिखाएंगे कि कुत्तों के पैक की देखभाल कैसे करें, कैसे एक स्लेज को ठीक से रिग करें, और कैसे जंगल में जीवित रहें। यह कैसे कुत्ते के साथ रहना और ठीक से स्लेजिंग कुत्तों का उपयोग करना है, इसकी मूल बातें हैं।



क्रॉस कंट्री स्कीइंग

क्रॉस कंट्री स्कीइंग एक शारीरिक रूप से मांग वाला अनुशासन है जो पूरे शरीर को काम करता है, स्कीयर को कुछ सुंदर, बर्फ से ढके परिदृश्यों में ले जाता है। इस गतिविधि का महान लाभ यह है कि यह ऑफ-रोड वाहनों का आविष्कार करने से पहले उत्तरी स्कैंडिनेविया में रहने वाले लोगों के लिए परिवहन का मूल साधन था। यह आपको बहुत फिट मिलेगा। आपकी स्की पर कुछ घंटे लगभग 1500 कैलोरी जलाएंगे।


दो तकनीकें हैं; क्लासिक, जिसमें आप स्लाइड करते हैं, और स्केटिंग करते हैं, जिसमें आप सचमुच, बर्फ पर स्केट करते हैं। दोनों देखने में सुंदर हैं। एक टूर बुक करना संभव है जो आपको स्की शैलेट से स्की चैलेट तक स्की करने की अनुमति देता है और कई सौदों में आपकी सुविधा के लिए कैटरिंग स्की शैलेट शामिल होंगे।



बैक कंट्री स्कीइंग और स्की माउंटेनियरिंग

पीछे देश स्की रिसॉर्ट के आसपास के दूरदराज के क्षेत्रों में सबसे अच्छा, अछूता पिस्तों को खोजने के बारे में है। बैक कंट्री स्कीयर आमतौर पर एक दिन में पूरी घाटी का प्रयास करेंगे, जबकि स्की माउंटेनियरिंग चढ़ाई, स्कीइंग और पैदल चलकर एकल चोटी को जीतने पर केंद्रित है। यह प्रतिभागियों को भी बुलाता है? उत्तरजीविता कौशल और यह गतिविधि करने के लिए है यदि आपके पास दुनिया की छत पर अपने जगहें हैं।



स्नो मोबिलिंग

स्नो मोबिलिंग शानदार मज़ेदार है जो ड्राइवरों को उन स्थितियों में लंबी दूरी तय करने का मौका देता है जो मानव शरीर के लिए बहुत ही दुर्गम हैं। अक्सर जंगलों और बर्फ की झीलों के माध्यम से मार्गों को चिह्नित किया जाता है। यह सर्दियों के परिदृश्य को देखने का एक शानदार तरीका है।



बर्फ में मछली पकड़ना

आइस फिशिंग उत्तरी यूरोप, उत्तरी अमेरिका और साइबेरिया के लोगों के बीच एक पारंपरिक गतिविधि है। एक दिन के पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें और आप सीखेंगे कि बर्फ में छेद कैसे करें और भाला, या सरल रेखा और हुक का उपयोग करके, आपको रात के खाने के लिए पकड़ें। इसे ही वे प्रकृति में वापस आना कहते हैं।



आइस स्केटिंग

आइस स्केटिंग अधिकांश यूरोपीय शहरों में उपलब्ध एक गतिविधि है। जब यह वास्तव में ठंडा हो जाता है, तो स्थानीय परिषदें अक्सर झीलों और नदियों और शहरों और शहरों में स्केटिंग के लिए सुरक्षित घोषित करती हैं। यह स्केटिंग शोर, भीड़ बर्फ की रिंक और प्रकृति से बाहर ले जाता है।



स्नो शूइंग

शो शूइंग उपकरण के प्रकार को संदर्भित करता है। उन कार्टूनों को याद रखें जिनमें मुख्य पात्र बर्फ में घुसने से पहले अपने पैरों पर टेनिस के रैकेट लगाता है? आपको टेनिस रैकेट नहीं मिलेंगे, लेकिन आपको कुछ ऐसा मिलेगा जो स्क्वैश रैकेट के सिर के समान दिखता है जो आपको बिना डूब या फिसल के बर्फ से गुजरने की अनुमति देता है। यह बहुत अच्छा है यदि आप उस परिदृश्य का पता लगाना चाहते हैं जहाँ आप रह रहे हैं, खासकर यदि आप पहाड़ी क्षेत्र में हैं। अधिकांश रिसॉर्ट्स में विभिन्न स्तरों के लिए विशेष रूप से चिह्नित मार्ग होंगे, जो आसान से सख्त तक होंगे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ऋषिकेश - भक्ति और रोमांच की नगरी

  ऋषिकेश   एक ऐसी जगह जिसे किसी परिचय की   ज़रूरत नहीं   है। सालों से देश-दुनिया भर के लोगों को आपनी तरफ़ आकर्षित करती हुई योग, ध्यान और   भक्ति की नगरी। ऋषिकेश में हर उम्र के लोगों के लिए कुछ न कुछ है, बस ज़रूरत है वहाँ जाकर उसे महसूस करने की।   शिव की जटाओं से निकली पावन पूज्यनीय गंगा किनारे बैठ कर योग, ध्यान करने के लिऐ एक सुन्दर स्थान। भक्तिभाव में डूबे    लोगों के लिए गंगा किनारे बने हुए सूंदर और भव्य मंदिर (शत्रुघ्न मंदिर, लक्ष्मण मंदिर ) अपनी तरफ आकर्षित करते है।   ऋषिकेश को छोटी चारधाम ( बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमनोत्री ) की यात्रा का दरवाज़ा कहा जाता है, वहीं दूसरी तरफ साहसिक और पर्यटन स्थल (Adventure and tourists destinations) का दरवाज़ा भी कहा    जाता है, जहाँ  आप चोपता, औली, हर्षिल, केदार कंठ, हर की दून जैसी  अनेक  अद्भुद जगहों का आनंद ले सकते हैं ।   River rafting, zip line, bungee jumping, flying fox, camping जैसी रोमांचक गतिविधियों (activities) का एक जगह होना ऋषिकेश की ख़ासियत है, जो सबको अपनी तरफ चुम्बक की तरह खींचती है। जंगल सफ़ारी के शौक़ीन राजाजी नैशनल प

जेरूसलम - पवित्रता का घर

  kubbetu's sahara, Jerusalem यरूशलेम का दौरा करना बहुत सारे लोगों के लिए एक बड़ा अवसर होना चाहिए। इजरायल की राजधानी के रूप में, यह सबसे बड़ा क्षेत्र भी है और मुख्य महत्वपूर्ण शहर भी है। यह दुनिया के सबसे पुराने शहरों में से एक भी है। यरूशलेम तीन प्रमुख धर्मों, यहूदी धर्म, ईसाई और इस्लाम के लिए एक पवित्र शहर है। यरुशलम 1981 में एक विश्व धरोहर स्थल बन गया। हम किसी अन्य शहरों या अन्य देशों से भी विमान द्वारा जा सकते हैं। तीन टर्मिनल हैं जो यात्रा शुरू करने के लिए पहला स्थान हो सकता है। वहां बहुत सारी खूबसूरत जगह हैं, जहां हम घूम सकते हैं।