सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

ऑकलैंड - न्यूजीलैंड में सबसे बड़ा महानगर शहर

Auckland
क्या आप न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर की यात्रा करना चाहते हैं? ऑकलैंड आपका गंतव्य तब होगा। यह शहर न्यूजीलैंड का सबसे बड़ा महानगर शहर है। जब आप न्यूजीलैंड का दौरा कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास इस बड़े शहर का पता लगाने के लिए पर्याप्त समय है। आप इस शहर में बहुत सी चीजों का आनंद ले सकते हैं। इस शहर में प्रवेश करने के लिए, आप ऑकलैंड अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए सीधी उड़ान प्राप्त कर सकते हैं। आप कुछ देशों से अंतरराष्ट्रीय उड़ान प्राप्त कर सकते हैं। इस शहर में, आप कई चीजों का आनंद ले सकते हैं। आप इस शहर में पूरा मनोरंजन प्राप्त कर सकते हैं, और कुछ भी चुन सकते हैं जिसे आप पसंद करते हैं।




ऑकलैंड वार मेमोरियल म्यूजियम में आपको शानदार संग्रहालय मिल सकता है। आप संग्रहालय में कई चीजें देख सकते हैं। अपनी खरीदारी के जुनून से आपको संतुष्ट करने के लिए, आप शानदार कपड़े पाने के लिए हाई स्ट्रीट या वल्कन लेन जा सकते हैं। उस क्षेत्र में, आप स्थानीय डिजाइनरों को देखेंगे, जिनके पास पहले से ही प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों के रूप में बढ़िया डिज़ाइन और गुणवत्ता है। आप उन महान चीजों को प्राप्त कर सकते हैं जिनकी आपको फ़्रीबर्ग प्लेस में ज़रूरत है। आपको प्लाजा के इस केंद्र में कई चीजें मिल सकती हैं।

फिर आपको क्या करना है? इस शहर में अपनी छुट्टी पाएं और आप उन शानदार चीजों को चुन सकते हैं जो आप चाहते हैं। आप एक शहर में ऐतिहासिक स्थानों और आधुनिक स्थानों का आनंद ले सकते हैं। आप इस शहर में शानदार भोजन और बढ़िया मनोरंजन का आनंद ले सकते हैं। आपकी छुट्टी के लिए आपको जो कुछ भी चाहिए वह सब यहाँ है। दूसरे शहर जाने की जरूरत नहीं है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ऋषिकेश - भक्ति और रोमांच की नगरी

  ऋषिकेश   एक ऐसी जगह जिसे किसी परिचय की   ज़रूरत नहीं   है। सालों से देश-दुनिया भर के लोगों को आपनी तरफ़ आकर्षित करती हुई योग, ध्यान और   भक्ति की नगरी। ऋषिकेश में हर उम्र के लोगों के लिए कुछ न कुछ है, बस ज़रूरत है वहाँ जाकर उसे महसूस करने की।   शिव की जटाओं से निकली पावन पूज्यनीय गंगा किनारे बैठ कर योग, ध्यान करने के लिऐ एक सुन्दर स्थान। भक्तिभाव में डूबे    लोगों के लिए गंगा किनारे बने हुए सूंदर और भव्य मंदिर (शत्रुघ्न मंदिर, लक्ष्मण मंदिर ) अपनी तरफ आकर्षित करते है।   ऋषिकेश को छोटी चारधाम ( बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमनोत्री ) की यात्रा का दरवाज़ा कहा जाता है, वहीं दूसरी तरफ साहसिक और पर्यटन स्थल (Adventure and tourists destinations) का दरवाज़ा भी कहा    जाता है, जहाँ  आप चोपता, औली, हर्षिल, केदार कंठ, हर की दून जैसी  अनेक  अद्भुद जगहों का आनंद ले सकते हैं ।   River rafting, zip line, bungee jumping, flying fox, camping जैसी रोमांचक गतिविधियों (activities) का एक जगह होना ऋषिकेश की ख़ासियत है, जो सबको अपनी तरफ चुम्बक की तरह खींचती है। जंगल सफ़ारी के शौक़ीन राजाजी नैशनल प

बर्फ के सात एडवेंचर्स

स्कीइंग जाना एक शानदार छुट्टी है, लेकिन उन लोगों के लिए गतिविधियों की एक पूरी दुनिया उपलब्ध है जो बर्फ में अपनी छुट्टियां लेने का फैसला करते हैं।

जेरूसलम - पवित्रता का घर

  kubbetu's sahara, Jerusalem यरूशलेम का दौरा करना बहुत सारे लोगों के लिए एक बड़ा अवसर होना चाहिए। इजरायल की राजधानी के रूप में, यह सबसे बड़ा क्षेत्र भी है और मुख्य महत्वपूर्ण शहर भी है। यह दुनिया के सबसे पुराने शहरों में से एक भी है। यरूशलेम तीन प्रमुख धर्मों, यहूदी धर्म, ईसाई और इस्लाम के लिए एक पवित्र शहर है। यरुशलम 1981 में एक विश्व धरोहर स्थल बन गया। हम किसी अन्य शहरों या अन्य देशों से भी विमान द्वारा जा सकते हैं। तीन टर्मिनल हैं जो यात्रा शुरू करने के लिए पहला स्थान हो सकता है। वहां बहुत सारी खूबसूरत जगह हैं, जहां हम घूम सकते हैं।